[499+] सैड लव स्टेटस | Sad Status For Love | Best Sad Love Status In Hindi For Love

दोस्तों इस दुनिया Sad Status In Hindi for love में हमें किसी न किसी का साथ चाहिए होता है, जो हमारे जीवन में आने वाले हर सुख और दुःख के पलो में हमारा साथ दे। इस दुनिया में बेस्ट सैड लव स्टेटस हर किसी के दिल की यही तमन्ना होती है। Sad Status For Love की इस दुनिया में ऐसा भी कोई इंसान हो जो उसकी हर बात सुने और उसका ध्यान रखे, उसी ख़ुशी का कारण बने। 

लेकिन क्या हो जब वो इन्सान जो आपकी जिन्दगी में आने वाली ख़ुशी के बजाय आपके दुखो का ही कारण बन जाए। Best Sad Love Status In Hindi दोस्तों ये सब प्यार में ही तो होता है, कही तो इस प्यार के कारण ही दुनिया भर की तमाम खुशिया मिलती है। 

लेकिन वही कभी कभी यही प्यार आपको बहुत से गम भी देता है, आज इसी प्यार के उपर हम आपके लिए Best Sad Status In Hindi for love  लाये है। सैड लव स्टेटस हमें पूरी उम्मीद है की आपको ये सभी Sad Love Status In Hindi जरूर ही पसंद आयेंगे। 

Sad Love Status In Hindi: सैड लव स्टेटस 


अब भी याद है मुझको वो वक्त जब हम मुहब्बत के शिकार हुए थे, आसान नही होता है उन पलो को भूलना जब आप मुहब्बत के नाम पर किसी के मतलब के शिकार हुए थे। 

Sad Love Status In Hindi

हर किसी को हजम नही होता है साहब मुहब्बत का मजा लेकिन हम तो उनमे से है जो इश्क के जहर को भी आसानी से पचा लेते है। 

मंजूर है हमें गम का हर वो जर्रा जो हमें उनकी मुहब्बत से मिल रहा है, जिस मुहब्बत से पहले हमें बेतहाशा प्यार ही प्यार मिलता था। 

समझा लेंगे दिल को कोई मिला था इस दुनिया में अनजाना सा लेकिन ये भी दिक्कत है की दिल को लगता है की उन्होंने तो हमे जानकर भी अनजाना कर दिया है। 

बहुत भरोसा करते थे साहब हम अपनी मुहब्बत पर लेकिन क्या करे शायद हमारी अपनी ही नजर लग गयी खुद की ही मुहब्बत को। 

Best Status for Sad Love

हौसला तो आज भी है अकेले ही जिन्दगी के सफर को पूरा करने का लेकिन अगर उनका साथ मिल जाता है इस मुश्किल सफर में तो बात ही अलग हो जाती है। 

लम्हे भी पुकारते है वो आजकल हमें जहा कभी हम साथ रहा करते थे, आज जो इतना बदल चुके है साहब कभी वो भी बहुत मायूस हुआ करते है। 

कहते है की की सब अपने मतलब की सोचते है मुहब्बत तो बस नाम की होती है, लेकिन हमें उनसे जो मुहब्बत हुई थी वो तो बड़ी काम की हुई थी। 

हर दर्द की वजह भी मुहब्बत ही है और हर दर्द की मरहम भी मुहब्बत ही है, पहले भी करते थे मुहब्बत उन्ही से और कल भी करते रहेंगे मुहब्बत उन्ही से। 

हर जख्म को सहने की आदत हो चुकी है साहब जब से हमने मुहब्बत में धोखा खाया है बाते बहुत करते थे हम भी आपकी तरह जब हमारी मुहब्बत भी नयी नयी थी। 

Sad Love Status

जख्मो की तो आदत ही हो गयी है साहब जैसे हमे इस जिन्दगी में, चार दिन का इश्क सही से हुआ नही था और गमो का सौदा जिन्दगी भर के लिए हो गया है। 

इस तरह से जुड़े थे हम उनसे की क्या बताये साहब आपको अलग जुडा हुए थे वो जब हमसे तब उनकी आधी रूह हमारे पास और हमारी आधी रूह उनकी के पास रह गयी है। 

मन ही नही लगता है साहब जिन्दगी जीने में क्या बताये आपको कैसे दिन काट रहे है, जख्मो की तो गिनती ही नही है कुछ खुद सहन कर रहे है और कुछ अपनों का साथ में बाट रहे है। 

जिन्दगी क्या होती है उनके आने से जाने थे हम और जिन्दगी में दर्द का एहसास क्या होता है उनके जाने से जान चुके है। 

Sad Best Love Status


जमाना खराब है ये तो हमें भी मालूम था औरो की तरह लेकिन हमें नही पता था की हमारी मुहब्बत भी निकल जाएगी उन्ही औरो की तरह। 

हमें नही पसंद है साहब किसी से ज्यादा घुलना मिलना क्योकि उनकी मुहब्बत और उनकी बेवफाई में इस कदर से खो चुके है की अब तो हमें खुद का होश नही रहता है। 

बात जिन्दगी भर साथ निभाने की थी तो कैसे भूल जाए और अगर बात साथ ही निभाने की थी तो हम उनसे मिली बेवफाई को कैसे भूल जाए। 
 
हमें नही आता है शौक इतनी बड़ी दुनिया में अकेले रहने का लेकिन किसी के मतलब के शिकार हुए है हम भी ज आज अकेलेपन की सजा भुगत रहे है हम। 

हालात बदल जाते है और हालात के साथ में इंसान बदल जाते है, साहब ये दुनिया ही ऐसी है यहा रातो रात रूह से जुड़े हुए रिश्तो के भी नाम बदल दिए जाते है। 

कोई बात नही जिन्दगी हम तुझसे थोड़ी खफा है हम तो पहले भी तनहा ही थे और आज भी तनहा ही है, बात इतनी सी है की अब हम किसी पर भी भरोसा करने से डरते है। 

हालात चाहे कैसे भी हो हमे जी लेने का गुर आता था लेकिन पता नही क्या हुआ तब से जब से उन्होंने हमें बेवफाई के इस अँधेरे कुए में धकेला है। 

हर किसी को उस जैसा यार नही मिलता है और अगर मिल जाता है तब उसी यार से कभी न भुलाने वाली बेवफाई मिलती है। 

हमने तो सोचा था की प्यार हुआ है हमें लेकिन हमें नही मालूम था की इस प्यार का मतलब हमारे लिए प्यार है क्योकि उनके लिए तो ये उसदिन भी सौदा था और आज भी सौदा ही है। 

मजबूर नही थे साहब हम इश्क करने के लिए बस उस दिन हम तो हमारे दिल के आगे हार मान गये थे। 

Best Sad Status For Love In Hindi: लव सैड स्टेटस 


जालिम ही निकली तुम भी इस दुनिया की तरह जो बाते तो मीठी मीठी करती है लेकिन सिर्फ अपना स्वार्थ पूरा करने के लिए न की किसी की मदद करने के लिए। 

हर बार राह मुश्किल नही होती है जिन्दगी की कई बार इसे वही मुश्किल बनाता है जिससे आपको जिन्दगी में साथ की उम्मीद लगी रहती है। 

Love Sad Status

बात अभी भी नही बिगड़ी है साहब ये बात भी याद रखना क्योकि आप तो सौदा समझकर आये थे हमारे रिश्ते में लेकिन हमने तो सिर्फ आपको अखिरी तक सच्चा प्यार ही किया था। 

हां मानते है की प्यार में अक्सर गलातिया होती है लेकिन इसका ये मतलब भी तो नही है की हर छोटी से छोटी बात पर रूठा ही जाए बच्चो की तरह। 

किस्मत की बात मत कीजिये साहब ये हमें भी पता है की प्यार में धोखा मिलता है लेकिन हमें थोड़ी ये मालूम था की इश्क करने वाला हर सनम ही आपकी तरह बेवफा निकलता है। 

Sad Love Status

रहा मुश्किल नही थी जिन्दगी की जब तक साथ थे तुम मेरे लेकिन जब से जुदा क्या हुआ हूँ तुमसे, मुझसे तो ये पूरी दुनिया सी ही रूठ गयी है। 

शामिल नही है हम किसी मैखाने में और न ही शामिल है हम किसी की टूटती मुहब्बत के जश्न में, अरे हमने तो ये मुहब्बत में जितने घाव झेले है हमारे पास तो हर दिन मातम मनाने का होता है। 

हाले दिल क्या बया करे साहब जरा ये हमे बताइए आप जिस जिस पर भरोसा किया था हमने उस उसने सिर्फ अपने मतलब के लिए उपयोग करके भुलाना चाहां। 

हमें नही मालूम था की ये इश्क इतना नाजुक ही होता है बात अगर अपने मतलब की आती है तब ये मजबूत रिश्ता भी पल भर में हई टूट जाता है। 

Love Sad Status In Hindi

हर एक नही करता है स्वार्थ इस मुहब्बत में साहब कुछ होते है जो सच्ची मुहब्बत के मतलब को इस दुनिया के मतलबी दुनिया को समझा कर चले जाते है। 

बात युही नही राहत देती है जब एक बार उनसे होती है अब जब मिलूंगा तो पूछूंगा की कौन सा जादू आता है आपको जो आपने अपनी मुहब्बत में किया है। 


Hindi Sad Love Status: दुखी सैड स्टेटस फॉर लव 


दिल भी बड़ा कमबख्त होता है साहब आप इसे नही जानते है ये कभी आपको हसीं सपने भी दिखाता है मुहब्बत में और कभी तो ये आपको दर दर की ठोकरे भी खिलवाता है। 

हम नही हारे है उम्मीद जिन्दगी में ये बात हम आपको बता देते है, अगर तुमने बेवफाई करने के बाद कमजोर समझा है हमें तो ये सिर्फ आपकी कमजोरी ही होगी और कुछ नही। 

जानते है हम भी इश्क में बेवफाई करने के तरीके लेकिन हम तवज्जो सिर्फ और सिर्फ मुहब्बत को देते है अपने खुद के मतलब को नही। 

Status for Sad Love


बात न आगे जाने की है और न ही पीछे लौट जाने की, अगर मुहब्बत की है आपसे तब एक ही बात है की मुहबत सिर्फ आपसे जिन्दगी भर निभाने की। 

नही मानते है की किसी भी बेवफाई को हम इस जिन्दगी में बस हमें तो सच्चे प्यार के सिवाए कुछ आता ही नही है जो हम किसी दुसरे को दे सके उसके प्यार के बदले में। 

Sad Status for Love In Hindi

समझो जन्नत ही मिल जाती है साहब जब इश्क होता है लेकिन जब बेवफाई मिलती है इसी मुहब्बत में तो इससे बुरा भी कुछ नही होता है साहब इस दुनिया में। 

जुर्रत नही होती इस दुनिया में इश्क को बुरा कहने की अगर इस दुनिया में किसी ने भी इश्क में अपने मतलब को नही मिलाया होता। 

जाहिर नही होती है सच्ची मुहब्बत इस दुनिया में सभी के सामने, अरे मुहब्बत तो वो नशा है जिसमे डूबते ही होश ही नही रहता है इस दुनिया जमाने का। 

हालात भी बदल जाते है साहब जब इश्क में दम होता है, लेकिन अगर सिर्फ इसमें मतलब की बात होती है तो ये दोनों को बराबर गम देता है। 

किसी की जरूरत नही होती है साहब जब इश्क में बेवफाई मिलती है, जो लोग इश्क को बेहतरीन कहते है शायद शायद उनको ही खोजता हूँ में हर जगह। 

Sad Pyar Love Sad Status: प्यार के लिए सैड स्टेटस


दुखी नही थे हम इस दुनिया में एक मुहब्बत ही थी जिसकी वजह से जिन्दा थे हम, जब से बेवफाई मिली है इस इश्क में तब से जिन्दगी ही हमसे रूठ सी गयी है। 

हालातो के बदलने का इन्तजार करते थे हम जब मुहब्बत में थे लेकिन जब से मुहब्बत से जुदा हुए है जिन्दगी में हालात ही बदल गये है। 

साथ मांगते थे हम तो उनका हर मुश्किल राह में लेकिन जब से उन्होंने इश्क में बेवफाई की सजा दी है तब से हम भी किसी चीज़ की मांग ही नही करते है जिन्दगी से। 

सैड लव स्टेटस


एक समय था जब हमें भी घमंड था लेकिन जब से इश्क में धोखा खाया है तब से सही से भरोसा करने की हिम्मत भी नही होती है किसी और पर। 

किस्मत को क्यों दोष दे साहब जब जिन्दगी ही साथ नही दे रही है हालातो से तो और भी लड़ लेंगे इस जिन्दगी में लेकिन उनका क्या जो अपने होकर भी भी परायो सा बरताव कर रहे है। 

Sad Love Status In Hindi

हर किसी को नही सूझता है जिन्दगी में खुश रहना क्योकि किसी किसी को कीले चुभी होती है साहब इश्क में बेवफाई की तभी तो सही से मुस्कुरा भी नही पाते है वो इस दुनिया के सामने। 

जंग तो होती ही रहती है जिन्दगी में हमारी और मुश्किलों की लेकिन बात तो यह है की अब वो भी साथ नही दे रहे है जिन्दगी में जो कहते थे की वो हमारे अपने है। 

सूना था इस दुनिया से हमने की इश्क की राह बहुत मुश्किल है लेकिन शायद जब ये बाते हमारे कानो में गयी थी तब तो हमारी मुहब्बत भी शायद नयी नयी थी। 

हम भी लड़ ही लेते है अगर दुश्मन मिल जाते है किसी राह में लेकिन उनको कैसे मारे जो हमारे अपने होकर हमपर वार करते है। 

Sad love Status 2 line: 2 लाइन सैड लव स्टेटस 


दिल दिया था हमने और जान का भी सौदा कर ही चुके थे लेकिन मौका आने पर हमारे मुहब्बत के सौदागर ही बदल गये थे अपने मतलब के लिए। 

उसी की बाहों में जीने और मरने के सपने हमने देखे थे लेकिन जब से ऐतबार हुआ है मुहब्बत में तब से हम भी कही के नही हमारी ही नजरो में। 

किस्मत बदल जाती है अगर प्यार आपका सच्चा हो तब लेकिन हमने जिन्दगी तबाह भी तबाह होते हुए देखि है इसी मुहब्बत में। 

हुनर होता है किसी के पास में इश्क का नाटक करने का कोई होता है सच्ची मुहब्बत करने वाला तो कोई होता है अपने मतलब के लिए मुहब्बत में रूचि दिखाने वाला। 

अब शायद मुझे समझ में आ रहा है की लोग इश्क में धोखा क्यों खाते है, क्योकि आज के जमाने में लोग रूह से ज्यादा जिस्म को चाहने लगे है। 

2 Line Sad Love Status

इंतकाम तो हमें भी लेना आता है इस दुनिया में हर किसी से लेकिन हम भी अपने संस्कारों से बंधे हुए है साहब वरना हमें भी इस मुहब्बत में बेवफाई करना आता है। 

हर किसी को नही होती है सच्ची मुहब्बत इस दुनिया में क्योकि आधे से ज्यादा तो सिर्फ दिखावा ही करते है अपनी मुहब्बत का इस दुनिया के सामने। 

हालात बदल जाते है अगर इश्क में आपके दम हो तो लेकिन अगर आपका इश्क भी चीजों की तरह बिकाऊ हुआ तो जिन्दगी भी तबाह हो जाती है पल भर में। 

जिन्दगी को दोष मत देना साहब ये तो आपको जीना सीखाती है बात उनकी करो जो सच्ची मुहब्बत का वादा करके बीच राह में ही छोड़ जाते है इस दुनिया में। .

जख्म बहुत से लगे है साहब हमें ये बाते मत कहो की हम दुखी है क्योकि जब बात आया जाती है प्यार में धोका खाने की तब हमारा नाम सबसे पहले आ जाता है। 


स्टेटस फॉर सैड लव ( Sad Love Status In Hindi )


हर किसी से नही निभायी जाती है साहब यारी सच्ची इस दुनिया में क्योकि हर कोई नही करता है आपसे प्यार जिस तरह आप प्यार करते हो उन सभी से। 

याद तो केवल मतलब की गुलाम होती है साहब वरना इस दुनिया में किसको भला किसकी पड़ी है। 

इन्तजार तो उसका आज भी करते है साहब हम उन दिल की गलियों में मेरी मुहब्बत का जिस गली से गुजर कर इसने सीधा दिल पर वार किया था हमारे। 

हर किसी से उम्मीद रखोगे तो धोखे के सिवाए आपको और कुछ नही मिलेगा क्योकि जहा उम्मीदे ज्यादा हो जाती है वहा धोखे अक्सर ही ज्यादा हो जाते है। 

कभी होते थे खुश हम भी अपनी जिन्दगी में क्योकि लोग मुहब्बत की बाते किया करते थे लेकिन जब से धोखा खाया है इस मुहब्बत में हमने तब से मुस्कुराना ही भूल गये है। 

Love Sad Status In Hindi

क्या ख़ाक होती है ख़ुशी जब आपको प्यार होता है किसी से, जिन्दगी ही खाने को दौड़ती है साहब इस दुनिया में जब आपको बेवफाई का गम मिल जाता है इस दुनिया में। 

बदलती किस्मत की तो बात ही मत कीजिये साहब आप मुझसे क्योकि मुहब्बत ने हमें इतना सीखाया है की ज़िन्दगी तो हर तरह से जी लेने की आदत सी हो गयी है हमको। 

क्या करे साहब ये इश्क ही ऐसा होता है जब तक होता नही है बेहतरीन लगता है और जब होता है तब आपको खुद से ही जुदा कर देता है हर पल के लिए। 

जन्नस का सा लगता था जब लोग इश्क का नाम लेते थे लेकिन जब से प्यार में धोखा खाया है इस इश्क नाम के शब्द से ही हमे नफरत सी हो गयी है। 

किसी को दोष नही देते है साहब हम इस दुनिया में, लेकिन जब से मुहब्बत की थी हमने सिर्फ हम खुद को कोसते है साहब और किसी को नही। 

चरित्र के गिरे हुए नही है साहब हम ये बात भी याद रख लेना क्योकि जब बात इश्क में धोके की आती है तो अक्सर ऊँगली लडको पर ही उठती है। 

हर किसी पर भरोसा कर ले इतनी काबिलियत नही है साहब हम हमारे में लेकिन खुद पर से भरोसा उठने दे हम फिर से इतने भी कमजोर नही हुए है हम। 

सैड लव स्टेटस ( Status for Sad Love )


हम समझते थे की मुहब्बत भी किसी धर्म की तरह है, जो हर मुश्किल में साथ निभाता है लेकिन हमें नही मालूम था की इश्क किसी बेवफा माशूका की तरह हमें धोखा देकर जायेगा। 

मंजूर तो कर ही रहे थे जख्म आपसे मिले हुए इस मुहब्बत में फिर आपको यु बेवफाई की सजा देने की भला क्या जरूरत आ गयी थी आपको। 

मानते है की गलती सभी से होती है और मुझसे भुई हुई थी लेकिन मुझे समझ ये नही आता है की ये मेरी गलतियों की सजा थी या तुम्हारी बेवफाई थी। 

खुद को अक्सर ही मजबूत समझते थे जब साथ तुम्हारे होते थे लेकन अब तो तुम्हारे जाने से वो भी घमंड भी चूर चूर हो चूका है पल भर में। 

Sad Love Status Hindi

चंद खुशियों के लिए ही तो हम आपके करीब आये थे लेकिन आपने अपने मतलब के लिए हमारा इस्तमाल इस तरह से किया की हमें पता ही नही लगने दिया। 

हालात ही कुछ ऐसे आ जाते है जिन्दगी में ये अब हम समझ चुके है, वक्त आता है ऐसा सभी के जीवन में जब अपने भी परायो की तरह बरताव करते है। 

हर किसी को नसीब नही होती है True Love Quotes साहब मुहब्बत इस दुनिया में लेकिन ऐसे भी बदनसीब बहुत है जिनको सच्ची मुहब्बत के बदले में सिर्फ बेवफाई मिली और कुछ नही। 

हमने किया था बी भरोसा उन्हें भी अपना समझकर लेकिन बात तो वहा आकर ही खत्म हो गयी थी जब उन्होंने हमारा साथ देने से ही इनकार कर दिया जिन्दगी के इस सफर में। 

कुछ हकलात सुधरे थे और कुछ हालात युही बिगड़े थे हम उनके होने से मुस्कुराए थे लेकिन जब से वो हमसे खफा है तब से हम तो हँसना ही भूल गये है। 

आसान नही होती है साहब जिन्दगी इश्क में भी कुछ लोग समझ नही पाते है इस इश्क के जाल को और कुछ लोग इसकी तारीफे करते नही थकते है। 

जिन्दगी चल रही है साहब जैसी भी चलनी चाहिए हमें कोई शिकवा नही है, लेकिन बात तो तब बिगड़ जाती है जब लोग अपने होकर परायो जैसा बरताव करने लगे आपके साथ में। 

Best Sad Status Pics, Images & Sad Love Status Photos, Images, Status

सैड लव स्टेटस

Love Sad Status In Hindi

Sad Love Status In Hindi

Sad Love Status In Hindi

निष्कर्ष( Sad Love Status In Hindi ):


हम आशा करते सैड लव स्टेटस है की आपको ये आर्टिकल Hindi Sad Love Status जरुर ही पसंद आया है, हम आगे भी आपके लिए इसी तरह के आर्टिकल लाते रहेंगे। 

यदि आपको ये आर्टिकल Sad love Status 2 line पसंद आया है। तब इस आर्टिकल Best Sad Love Status In Hindi को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल भी न भूले। 

हम उम्मीद कर रहे है की लव सैड स्टेटस आप अपने जीवन में जहा पर भी होंगे Love Sad Status In Hindi सही सलामत होंगे तथा अपने जिन्दगी को अच्छे से गुजार रहे होंगे। अगर आपके जीवन में अभी हालात आपके हिसाब से नही चल रहे है। 

Status for Love Sad तब आपको हालातों के बेवफा प्यार स्टेटस हिसाब से चलना चाहिए। एक वक्त आयेगा जब हालात भी आपके हिसाब से चलने लग जायेंगे। 

Our Article:

और नया पुराने