क्रश का मतलब क्या होता है ? | Crush Ka Matlab & Crush Meaning in Hindi In Love

Crush Ka Matlab Kya Hota Hai  Crush Ka Hindi Meaning
Crush Ka Matlab Kya Hota hai & Crush Ka Hindi Meaning 

दोस्तों आपने कही न कही से ये Crush ( क्रश ) नाम का शब्द जरुर सुना होगा, जिसके बाद आपके मन में भी मेरी ही तरह ये इच्छा जरुर ही जागृत हुई होगी की 

Crush Ka Matlab Kya hota hai और Crush Ka Hindi Meaning Kya Hota hai आपके मन में भी ये सभी प्रश्न जरुर आये होंगे। तब इस आर्टिकल में हम आपको विस्तार से बतायेंगे की Crush का मतलब क्या होता है और Crush Meaning In Hindi In Relationship क्या होता है।

क्रश का मतलब क्या होता है ? ( Crush Ka Matlab Kya Hota hai ) -


दोस्तों अगर हम आसान भाषा में Crush Ka Matlab के बारे में बात करे तब, तब Crush का मतलब ये होता है, की जब आपका दिल किसी पर आता है। लेकिन ये बात आपने उसे नही बताई है, जिसपर आपका दिल आ जाता है, इसी एकतरफा प्यार को ही Crush कहते है। 

विस्तार से समझा जाये तो Crush Ka Matlab ये होता है, की आप किसी ओर से प्यार करते है, लेकिन उसे ये पता नही है की आप उसको मन ही मन चाहने लग रहे हो। इसी को बुद्धिजीवियों द्वारा Crush का नाम दिया गया है।  हम आशा करते है की आपको Crush Ka Matlab का मतलब अब अच्छे तरीके से समझ चुके होंगे। 

क्रश क्या होता है ? ( What is Crush Meaning In Hindi ) -


यदि हम सामान्य बोलचाल की भाषा में क्रश का मतलब समझने की कोशिश करे तब हम ये समझ पाते है, की क्रश शब्द का प्रयोग उस स्थिति में किया जाता है। जब कोई किसी को अपनी तरफ से पसंद करने लगता है। 

लेकिन सामने वाले को ये बात पता नही होता है। की कोई उसे मन ही मन पसंद करने लगा है और उसके साथ जिन्दगी बिताने के सपने भी देखने लग चूका है। इसी स्थिति को बढ़ा चढ़कर कुछ अधिक पढ़े लिखे लोगो द्वारा Crush का नाम दिया गया है। हम आशा करते है की अब आपको Crush Meaning In Hindi के बारे में तथा Crush Ka Matlab आपको पता चल गया होता है। 

Crush Meaning Example ( क्रश का मतलब उदहारण के साथ ) -


दोस्तों चलिए अब हम Crush Ka Matlab In Hindi के कुछ उदहारण देखते है। हम आशा करते है आपको क्रश का मतलब समझ में आयेगा। 

  • महेश को अपनी दसवी कक्षा की एक लड़की जिसका नाम साक्षी था उससे प्यार था। जिसे अब वो इस तरह से कहेगा की मुझे मेरी दसवी कक्षा की साक्षी पर क्रश था। 
  • जब शुभम से उसके दोस्त ने पुछा की क्या उसका भी पहले कोई क्रश था। तब उसने बताया की एक लड़की थी जिसका नाम हिमांशी थी वो कालेज के फर्स्ट ईयर में उसका क्रश थी। 
  • सलोनी से उसकी सहेली ने एक बार पुछा की उसका कोई पिहला क्रश है क्या। तब सलोनी ने उसकी सहेली को इस तरह से बताया की मयूर नाम का एक लड़का था जो उसके साथ में 12वी कक्षा में पडता था, उसे उस लड़के पर क्रश था। 

हम आशा करते है की उन तीनो उदहारण से आपको अब तो पूरी तरह से Crush Ka Matlab और Crush Ka Hindi Me Matlab बड़ी ही आसानी से और अच्छे तरीके से समझ में आ गया होगा। 

Crush Example ( क्रश के उदहारण ) -


चलिए दोस्तों Crush Ka Matlab को और भी आसानी से समझने के लिए हम क्रश के कुछ उदहारण आपको बताते है, जिससे की आपको अधिक रूप से क्रश का मतलब समझ में आएगा। यह हम क्रश को समझने के लिए कुछ उदहारण देखते है, जो इस प्रकार से है। 

Crush Ka Matlab Kya Hota Hai

  • शिवम अपनी ट्यूशन की एक लड़की जिसका नाम हिमांशी है, उसको मन ही मन पसंद करने लगता है, लेकिन हिमांशी को इस बारे में कुछ भी नही पता है, यहा पर हम हम यह कह सकते है, की शिवम को अपनी ट्यूशन की हिमांशी पर क्रश है। 
  • विकास की स्कूल की दसवी कक्षा में एक लड़की है, जिसका नाम सलोनी है, अब सलोनी विकास को अपने मन ही मन में पसंद करने लगती है। लेकिन विकास को इसके बारे में कुछ भी पता नही है, क्योकि विकास सीधे घर का है, इस स्थिति में हम ये कहेंगे, की सलोनी को उसकी कक्षा के विकास पर क्रश है। 
  • अब तीसरी स्थिति यह है की आप जब 9 वी कक्षा में थे, तब आपको अपनी ही कक्षा की एक लड़की से प्यार हो गया था और उसे भी आपसे वही हुआ था जो आपको उससे हुआ था, लेकिन अब आप दोनों कालेज में है और अपने पुराने दिनों को याद करते है, तब इस स्थिति में आप अपने दोस्तों को कहते है की मेरी 9 की कक्षा में एक लड़की थी जिसके उपर मेरा क्रश था। 

हम आशा करते है की इन तीनो बेहतरीन तरीके से दिए गये उदाहरानो से आपको Crush Ka Matlab और भी अच्छी तरह से समझ में आ ही गया होगा। क्योकि बहुत से लोगो को अभी भी Crush ka Hindi Meaning नही पता होता है। पता नही बेचारे कौन सी सदी में जी रहे है, लेकिन अब तो ये कम्न्फर्म है की आपको Crush का मतलब अच्छे तरीके से पता चल गया होगा। 

निष्कर्ष ( Crush Ka Matlab Meaning In Hindi ) -


हमें पूरी उम्मीद है की आपको Crush Ka Matlab और उसी के साथ ही साथ आपको Crush ka Hindi Meaning भी पता चल गया होगा। दोस्तों आज भी बहुत से प्राणियों जो की मेरी और आपकी ही तरह इस धरती पर है, उन्हें असल में क्रश का मतलब नही पता होता है। 

लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अंधे और बहरे को भी Crush Ka Matlab Kya Hota hai? ये आसानी से पता चल जायेगा, यदि आपको ये आर्टिकल पसंद आया है। तब आप इस आर्टिकल Crush Meaning In Hindi को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर ही शेयर करे। 


Our Article:
और नया पुराने